Sunday 29 March 2020

Online Hindi Bible Classes | बाइबिल अध्ययन

नि: शुल्क ऑनलाइन - बाइबिल अध्ययन !



आप सबको जय मसीह की !! आज के समय में बहुत से मसीह लोग प्रभु येशु मसीह, परमेशवर और उनके सामर्थी कामो को जानने और सिखने की इच्छा रखते है ! इसलिए बाइबल की शिक्षा के लिए बहुत से स्कूल और विध्यालय बनाए गए है ! जिस वजह से बहुत से मसीह लोगो को प्रभु येशु मसीह और उनके सामर्थी कामो को बेहतर और स्पष्ट तरीके से जानने का मौका मिला जोकि मसीह समाज में एक बहुत बड़ी क्रांति के रूप में आगे आयी और सफल हुई ! लेकिन इस सफलता का एक दूसरा पहलु भी है जो की बहुत ही दुखदाई है ! कई मसीह ऐसे भी है जो प्रभु येशु को जानना और समझने की चाह रखते है लेकिन कुछ निम्नलिखित करने की वजह से वह प्रभु को अपना समय नहीं दे पा रहे सिर्फ मजबूरी की वजह से 
जैसे की !!!!


  • गरीबी की वजह से !
  • नौकरी की वजह से !
  • समय न होने की वजह से !
  • सलाहकार न होने की वजह से !
  • पारिवारिक परेशानियों की वजह से !
  • घर से सहमति न मिलने की वजह से !
  • सामाज के डर की वजह से !
  • छोटी सोच की वजह से !
  • पति या पत्नी की वजह से !


इत्यादि जो की आप बहुत ही बहतर तरीके से जानते है !


लेकिन आज आप सभी के लिए एक खुश खबरि है ! प्यारे मसीह  भाई बहनो अब बाइबल की शिक्षा किसी भी समय और किसी भी वक्त और जैसे आप चाहते है वैसे ले सकते है ! और यह निशुल्क है इसके कोई भी पैसे आप से नहीं लिए जाएंगे !


पहला सवाल ! (मै बाइबल की शिक्षा कैसे ले सकता / सकती हूँ ?)



सबसे पहले मै आप सबको यह बताना चाहूंगा की बाइबल की ट्रेनिंग उसी प्रकार रहेगी जैसे की हर बाइबल स्कूल और विद्यालय में होती है ! समय की कोई पाबन्दी नहीं समय जो आपको सही लगे उस समय में आप अपनी शिक्षा ले सकते है ! जरुरी बात यह है की जो भी शिक्षा आप ऑनलाइन ले रहे है वह दो तरीको से होगा !

1 पहले आपको एक अध्याय दिया जाएगा जिसे आपको पूरी तरह पढ़ना है ! और उस अध्याय की पूर्ण जानकारी आपको वीडियो के जरिये दी जाएगी उसे पूरी रीती से समझना है उसके बाद वीडियो के अंत में आपको कुछ सवाल उस अध्याय से सम्बंधित दिए जाएंगे और उन सवालो के जवाब को आपको बाइबल में दिए गए अध्याय को पढ़ कर देना है ! इसके साथ ही आपको एक वचन भी दिया जाएगा जिसे आपको याद करना है ! और उसकी रिकॉर्डिंग आपको व्हाट्सअप(Whatsapp) के जरिए हम तक भेजना है !


2 लिखने के लिए आपको जो भी कार्य दिया जाएगा वह डिजिटल अर्थात ऑनलाइन नोट्स होंगे या आप अपनी डायरी में दर्ज कर सकते है ! (ये आपका फैसला होगा की आप किस तरीके से अपना लिखा हुआ कार्य हमे भेजे !) यदि आप ऑनलाइन नोट्स का इस्तेमाल करते है तो वह हमारे पास सुनिश्चित करने के लिए हमारे कंप्यूटर पर आ जाएगा और यदि आप अपनी डायरी का इस्तेमाल करते है तो कृपया उसकी फोटो क्लिक करके हमे भेज सकते है !


2 comments:

  1. my email monikastories@gmial.com मुझे आप से कुछ पूछना हैं

    ReplyDelete